मंत्री के छापे से मचा हड़कंप, घबराकर भाग गए पुलिसकर्मी

बलिया/उत्तर प्रदेश, नगर संवाददाता : यूपी के बलिया जिले में स्थि‍त जनेश्वर मिश्रा सेतु पर वसूली कर रहे पुलिसकर्मी उस समय घबरा गए जब राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला वहां अचानक पहुंच गए। मंत्री की छापेमार कार्रवाई से घबराए पुलिस कर्मी वहां से चंपत हो गए।
शिवरामपुर घाट पर नवनिर्मित जनेश्वर मिश्रा सेतु पर गुरुवार की देर रात राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने छापेमारी की। उनके साथ एएसपी संजय कुमार भी रहे।
मंत्री और अधिकारी को देख मौके पर खड़े होकर बालू वाले वाहनों को पार करा रहे पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। कई पुलिसकर्मी बाइक मौके पर छोड़कर फरार हो गए। एक सिपाही को मंत्री ने खुद दौड़ाकर पकड़ लिया।
बाद में मंत्री के दबाव पर एसपी देवेंद्रनाथ ने इंस्पेक्टर दुबहड़ थाना, दो सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया।
इसी मामले में 11 अन्य कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया।
हर ट्रक से होती थी वसूली: बताया जा रहा है कि रोज रात में पुलिसकर्मियों द्वारा बड़े पैमाने पर खाली ट्रकों को सेतु के सहारे यूपी से बिहार में प्रवेश कराया जाता है। इसके बदले हर ट्रक से एक से दो हजार रुपए तक की अवैध वसूली की जाती है।

लोगों की शिकायत पर गुरुवार की रात करीब 11 बजे राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला पुल के निकट पहुंचे, वहां दुबहर थाने के करीब एक दर्जन सिपाही ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे, जो मंत्री की गाड़ी देखते ही अपनी बाइक छोड़कर भाग खड़े हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here