टीम इंडिया का मकसद राजकोट में टी20 सीरीज बराबर करना, शार्दुल को मिल सकता है मौका

राजकोट/नगर संवाददाता : चक्रवातीय तूफान ‘महा’ के मंडराते खतरे के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को यहां शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया का पहला लक्ष्य सीरीज को 1-1 से बराबर करना होगाए जबकि बांग्लादेश ब्रिगेड की नजरें सीरीज जीतने पर होगी। इस मैच में खलिल अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है।

दिल्ली फतह करके बांग्लादेश ने चौंकाया: बांग्लादेश की युवा टीम अपने दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज में उतरी है और उसके युवा खिलाड़ियों ने रोहित की टीम को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले ही मैच में 7 विकेट से हराकर सबकों चौंका दिया। टीम इंडिया विराट की अनुपस्थिति में टेस्ट मैच की सफलता जैसा प्रदर्शन टी20 में करने में नाकाम रही।
मौसम पर सारा दारोमदार: दिल्ली में वायु प्रदूषण की बेहद गंभीर स्थिति के कारण पहले टी20 मैच में संकट के बादल मंडरा रहे थे। यहां तक कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर अभ्यास किया था लेकिन देर शाम वायु की गुणवत्ता में सुधार हुआ और किसी तरह यह पहला मैच सम्पन्न हुआ। दूसरे टी20 मैच में पानी बरसने का खतरा ज्यादा नजर आ रहा है क्योंकि चक्रवाती तूफान ‘महा’ 7 नवम्बर को गुजरात के तट से टकराने जा रहा है।

कप्तान रोहित शर्मा की चिंता जायज: पहले ही मैच में 7 विकेट से बुरी तरह हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा की चिंता जायज भी है क्योंकि मैच के बाद उन्होंने कहा था कि हमारे खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। अगले साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में भारतीय युवा खिलाड़ियों पर दबाव ज्यादा है। यदि टीम इंडिया सीरीज हारती है तो उकी विश्व कप की तैयारियों की मुश्किलों में इजाफा हो सकता है।

शिवम दुबे को क्या मिलेगा एक और मौका: दिल्ली में 26 साल के शिवम दुबे को जब चीफ कोच रवि शास्त्री ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की डेब्यू कैप सौंपी थी, तब वे काफी जोश में थे लेकिन न केवल बल्लेबाजी में वे नाकाम रहे अलबत्ता गेंदबाजी में भी प्रभाव नहीं छोड़ सके।
देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन उन्हें दूसरा मौका देगा। संजू सेमसन और मनीष पांडे भी मौका मिलने की तलाश में हैं। पहले टी20 मैच में शिवम के अलावा रोहित के फ्लॉप होने के बाद लोकेश राहुल, ऋषभ पंत और क्रुणाल पांड्‍या ने भी काफी निराश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here