दिल्ली पुलिस को मिला किरण बेदी का साथ, पुलिस कमिश्नर को दी नसीहत

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : वकीलों के हमले के खिलाफ दिल्ली पुलिस का प्रदर्शन भले ही खत्म हो गया हो पर देशभर से उन्हें समर्थन मिल रहा है। आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के समर्थन के बाद अब दिल्ली पुलिस को पुडुचरी की उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस अफसर किरण बेदी का भी समर्थन मिल गया है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को नसीहत देते हुए कहा कि जब पुलिसकर्मी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करते हैं तो उन्हें उनके वरिष्ठों के द्वारा संरक्षण मिलना चाहिए।
किरण बेदी ने आज सुबह ट्वीट किया, ‘लीडरशिप एक कैरेक्टर होता है जो जिम्मेदारी और सख्त फैसले लेता है। यह जीवन कुछ करने के लिए है। मुश्किल समय चला जाता है पर सख्त फैसले की यादें हमेशा रहती हैं।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि अधिकार और जिम्मेदारियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। एक नागरिक के तौर पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए। चाहे हम कोई भी और कहीं भी हों। इस संबंध में हमें बड़े बदलाव की जरूरत है। अगर हम अपनी जिम्मेदारियों का पालन करेंगे तो कहीं विवाद नहीं होगा।
दरअसल। मंगलवार को जब पुलिसकर्मियों को मनाने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक सामने आए थे तो उन्होंने कहा था कि हमारे लिए यह परीक्षा की घड़ी है। उस समय नाराज पुलिसकर्मियों ने किरण बेदी के समर्थन में नारे लगाए थे।

दिल्ली पुलिस के कर्मचारी वरिष्‍ठ अधिकारियों का समर्थन नहीं मिलने खासे नाराज हैं। पूर्व पुलिस अधिकारी भी मान रहे हैं कि इस तरह के प्रदर्शन से साफ है कि लीडरशिप कमजोर है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here