नरेन्द्र मोदी ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी को दी मीडिया से ‘बचने’ की सलाह

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मंगलवार को मुलाकात की और दोनों ने विभिन्न मुद्दों पर ‘ष्गहन तथा अच्छी’ चर्चा की।
मोदी ने अपने आधिकारिक आवास में बनर्जी के साथ मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी के साथ शानदार मुलाकात। मानव सशक्तिकरण के प्रति उनकी लगन स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। विभिन्न विषयों पर हमारे बीच अच्छी और गहन चर्चा हुई। भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं।
मोदी ने बनर्जी के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी साझा की। भारतीय मूल के बनर्जी मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर हैं और उन्हें अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें उनकी पत्नी एस्थर डूफ्लो और माइकल क्रेमेर के साथ संयुक्त रूप से दिया जाएगा।
मोदी से मिलकर खुश हैं अभिजीत: दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अभिजीत बनर्जी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस मुलाकात के लिए थैंक्यू कहना चाहता हूं। उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने मुझे काफी वक्त दिया। मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि वह किस तरह से गवर्नेंस को समझते हैं और कैसे ब्यूरोक्रेसी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।
अभिजीत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बातचीत की शुरुआत चुटकी लेते हुए की। उन्होंने मुझे सचेत किया कि मीडिया आपसे मोदी विरोधी बातों में उलझाएगा और बयान दिलवाने की कोशिश करेगा। अभिजीत ने कहा कि वे (मोदी) टीवी देखते हैं, न्यूज पढ़ते हैं। वे सब पर नजर रखते हैं। इसलिए कृपया यह कोशिश बंद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here