जेल में दर्द से कराह रहे हैं पी. चिदंबरम, वजन भी घटा

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : आईएनएक्स मीडिया केस को लेकर तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की तबीयत खराब है। कई तरह की बीमारियां होने के कारण उनका वजन तेजी से घटता जा रहा है। उनके वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से गुजारिश कर चिकित्सा सुविधा और उचित भोजन देने की मांग की है।

खबरों के अनुसार चिदंबरम की पीठ और पेट में काफी दर्द रहने के कारण वे न तो बैठ पा रहे हैं और न ही लेट पाते हैं। हालांकि राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की मेडिकल जांच की भी अनुमति दे दी है। चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया।
कुर्सी भी छीन ली गई: सिब्बल ने चिदंबरम की ओर से कोर्ट को बताया कि उनके मुवक्किल को पेट तथा पीठ में दर्द है। तिहाड़ जेल में उनको बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई है। खाली एक बैड है और तकिया भी नहीं दिया गया है। उनकी बैरक में 3 दिन पहले एक कुर्सी थी जिसे भी अब हटा दिया गया है। वे दिनभर बेड पर नहीं बैठ सकते जिससे उनकी पीठ में दर्द हो गया है।
23 को होगी सुनवाई: पी चिदंबरम पर पद पर रहते के दौरान आईएनएक्स मीडिया को साल 2007 में 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाने का आरोप है। मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है। दिल्ली हाईकोर्ट में उनकी जमानत पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here