राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर, 18 अक्टूबर तक पूरी हो सकती है सुनवाई

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले को चल रही सुनवाई को लेकर बड़ी खबर आई है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी होने की उम्मीद है। मुख्य न्यायाधीश के इस बयान के बाद फैसला जल्द आने की उम्मीद बढ़ गई है। 27 सितंबर तक मुस्लिम पक्षकार अपनी बहस पूरी कर लेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले की सुनवाई कर रही 5 जजों की संविधान पीठ कर रही है और मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई भी उसमें शामिल हैं। खबरों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश के तौर पर रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को खत्म होने जा रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मुख्य न्यायाधीश के सेवानिवृत्त होने से पहले ही राम मंदिर के मामले में फैसला आ सकता है।

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले में 26वें दिन सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सभी को संयुक्त प्रयास करना होगा और पक्षकार समझौता कर अदालत को बताएं। मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन ने कोर्ट से कहा कि अगले हफ्ते तक हम अपनी बहस पूरी कर लेंगे।
मुख्य न्यायाधीश ने रामलला विराजमान के वकील से पूछा कि क्या आप अपनी बहस इस महीने तक पूरी कर लेंगे। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें जवाब देने के लिए 2 दिनों का समय चाहिए। राम मंदिर के मुद्दे पर तेजी से सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि समय पर सुनवाई को पूरा करने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो शनिवार को भी सुनवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here