इंडियन आर्मी ने चुन-चुनकर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के 5 सदस्यों को ढेर किया

श्रीनगर/नगर संवाददाता : श्रीनगर। भारतीय सेना ने अगस्त के पहले सप्ताह में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। सेना के बहादुर जवानों ने एलओसी के पास कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) द्वारा घुसपैठ की कोशिश को पूरी तरह नाकाम करते हुए चुन-चुनकर उसके 5 सदस्यों को धराशायी कर दिया। सोमवार को इसकी पुष्टि का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 5 लोगों के शव पहाड़ों के बीच हथियारों के साथ लावारिस हालत में पड़े हैं।

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और माहौल को बिगाड़ने के लिए हर हथकंडे अपनाने से बाज नहीं आ रहा है। उसकी कोशिश किसी तरह बड़ी संख्या में आतंकियों को घुसपैठ कराने की है लेकिन भारतीय सेना उसके हर मंसूबो को नाकाम करने के लिए कमर कस चुकी है।
क्रूरता की सभी हदों को लांघने वाली पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) का एक और प्रयास भारतीय सेना ने विफल कर दिया है। सेना के इस अभियान में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के 5 सदस्यों को मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना और बैट दस्ते ने 3 अगस्‍त को उत्तरी कश्मीर में केरन सेक्टर में लाॅक पर एक भारतीय सैन्य चौकी पर हमले की कोशिश की लेकिन सेना ने इसके 5 सदस्यों को ढेर कर डाला।
बीते 10 दिनों के भीतर कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम का यह दूसरा हमला था, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। केरन के अलावा माछिल सेक्टर में भी घुसपैठ की कोशिशों को विफल कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि 2019 में बीते 8 माह में जम्मू.कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा 139 आतंकवादियों को धराशायी किया है। मारे गए आतंकियों में नियंत्रण रेखा पर झड़पों के अलावा राज्य के भीतरी इलाकों में हुए एनकाउंटर भी शामिल हैं। सेना के विभिन्न रैंकों से जुड़े 26 जवान भी देश की रक्षा करते-करते शहीद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here