आईएनएक्स मीडिया केस पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को जमानत या जेलए आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

दिल्ली/नगर संवाददाता : नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के लिए आज गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की अग्रिम जमानत के मामले पर सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट प्रवर्तन निदेशालय के मामले पर अग्रिम जमानत पर अपना फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट यह भी तय करेगा कि निचली अदालत द्वारा दिया गया रिमांड का फैसला क्या सही था।
दिल्ली की स्पेशल रॉउज एवेन्यू कोर्ट आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई द्वारा हिरासत में लिए गए चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट से ईडी के मामले में चिदंबरम को राहत मिल जाती है तो सीबीआई के मामले में हिरासत 15 दिन की खत्म हो रही है। इस मामले में उन्हें राहत नहीं मिलती है तो चिदंबरम को तिहाड़ जेल जाना पड़ सकता है।

एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व गृह और वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट फैसला सुनाएगा। सीबीआई और ईडी दोनों जांच एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही हैं। यह मामला 2006 का है, जब चिदंबरम देश के वित्तमंत्री थे।

सीबीआई और ईडी के मुताबिक चिदंबरम ने इस मामले में अनियमितता इसलिए कि ताकि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को लाभ मिल सके। इसके अलावा सीबीआई और ईडी ने कोर्ट से कहा कि खुद को चिदंबरम ने फायदा पहुंचाने के लिए अनियमितता की और उन फाइलों पर अपनी मंजूरी ‍दी जिन पर उनका अधिकार नहीं था।
जांच के दौरान 17 बैंक अकाउंट्‍स का पता चला था: सीबीआई और ईडी ने कोर्ट को कहा है कि इस केस को साबित करने के लिए पूरे दस्तावेज हैं। एजेंसियों ने यह भी बताया कि जांच के दौरान कार्ति और उनके सहयोगियों के 17 बैंक खातों का पता चला है। आरोपियों ने दोष से बचने के लिए सबूत मिटाने की भी कोशिश की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here