हिज्बुल मुजाहिदीन की लड़कियों को सड़क पर न निकलने की धमकी

जम्मू कश्मीर/नगर संवाददाता: जम्मू। धारा 370 हटने व सामान्य स्थिति की

बहाली के बीच आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने लोगों को डराने.धमकाने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए वह दक्षिण कश्‍मीर में कई जगह धमकीभरे पोस्‍टर लगाकर लगातार जम्‍मू कश्‍मीर के हालात को खराब करने की कोशिश कर रहा है।

हिज्बुल मुजाहिदीन ने इसी करतूत के तहत लोगों को डराने के लिए साउथ कश्‍मीर में कई जगह धमकीभरे पोस्‍टर लगाए हैं तथा इसमें दुकान खोलने, स्‍कूल जाने और गाड़ी चलाने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई है।

सेना को साउथ कश्‍मीर के कई इलाकों में हिज्‍बुल द्वारा लगाए गए पोस्‍टर मिले हैं। पोस्‍टरों में वहां की जनता को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि दुकान खोलने का समय सुबह और शाम 6 से 9 बजे तक ही रहेगा व बाकी के समय दुकानें बंद रहेंगी। वाहन चलते पाए जाने पर वाहनों को जला देने की धमकी भी दी गई।

मुखबिरों को भी चेताते हुए उनसे कहा गया है कि ये अंतिम चेतावनी है। किसी भी गांव में कोई भी स्‍कूल नहीं खोलने की धमकी देने के साथ ही कहा गया कि लड़कियां घर पर ही रहें तथा वे सड़क पर न दिखें।

मोबाइल तथा इंटरनेट बंद होने की वजह से कश्मीर में आर्मी भी खुफिया जानकारी से वंचित है तथा खुफिया जानकारियों में लगभग 70 फीसदी की कमी आई है। सेवा बंद होने से लोग सेना से संपर्क नहीं साध पा रहे हैं और आतंकी भी आपस में बात नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण आतंकियों को टेक्निक के जरिए पकड़ने में परेशानी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here