पाकिस्तान ने कराची एयर स्पेस को 31 अगस्त तक के लिए बंद किया

कश्मीर/नगर संवाददाता: कश्मीर मामले पर तिलमिलाए पाकिस्तान ने एयर स्पेस को बंद कर दिया। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने कराची एयर स्पेस के 3 रूटों को बंद कर दिया है।

एयर स्पेस को 31 अगस्त तक के लिए बंद किया गया है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए यह एयर स्पेस बंद कर दी है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 की हटाने के बाद से ही पाकिस्तान दुनिया के सामने कश्मीर मामले को लेकर गुहार लगा रहा है।

पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (सीसीए) ने एक नोटिस जारी कर कहा कि 28 से 31 अगस्त तक कराची के 3 एयर स्पेस रूट को बंद किया जा रहा है।

मंगलवार को फ्रांस से भारत लौटते समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के एयर स्पेस का उपयोग किया था। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पाकिस्तान एयर स्पेस को बंद कर सकता है। पाकिस्तान के चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट किया था कि इमरान सरकार भारत के लिए एयर स्पेस पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रही है।
इमरान खान की कैबिनेट की बैठक में ‘एयर स्पेस के संपूर्ण बंद’ के संभावित कदम का सुझाव दिया गया था। इससे पहले भी पाकिस्तान ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 26 फरवरी को एयर स्पेस बंद कर दिया था जिसे उसने 16 जुलाई को खोला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here