पाकिस्तान के ऐलान के बाद भारत ने भी बंद की समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने रविवार को घोषणा की है कि उसने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा तक समझौता एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया है। इससे कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र में ट्रेन की सेवाएं रोक दी थीं।
भारतीय रेलवे रविवार को दिल्ली से अटारी और अटारी से दिल्ली के बीच इस ट्रेन का परिचालन करता था जबकि पाकिस्तान में यह ट्रेन लाहौर से अटारी के बीच चलाई जाती थी। यात्री अटारी स्टेशन पर ट्रेन बदलते थे।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि लाहौर और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस 14607/14608 को रद्द किए जाने के पाकिस्तान के फैसले के परिणामस्वरूप दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14001/14002 भी रद्द की जाती है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सेवा के लिए 2 यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे।
जम्मू.कश्मीर का विशेष दर्जा वापस ले लेने और राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के फैसले के बाद दोनों पड़ोसी देशों में तनाव बढ़ने के बीच पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here