जेएनयू छात्रा दुष्‍कर्म मामला : डीसीडब्ल्यू ने पुलिस से मांगी जांच संबंधी जानकारी

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ;जेएनयूद्ध की द्वितीय वर्ष की छात्रा से बलात्कार मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पुलिस को नोटिस जारी कर जांच की विस्तृत जानकारी मांगी है। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि मीडिया की खबरों के अनुसार, 21 वर्षीय छात्रा शुक्रवार को अपनी दोस्त के घर से लौट रही थी जब कैब चालक ने रास्ते में उसे कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर उससे बलात्कार किया।

उसने कहा कि इसके बाद वह उसे बेहोशी की हालत में एक पार्क में फेंक गया। खबरों में दावा किया गया कि महिला ने पुलिस को बताया कि उसने मंदिर मार्ग से कैब ली थी और चालक बलात्कार करने के बाद करीब 3 घंटे तक गाड़ी इधर-उधर घुमाता रहा।

पैनल ने कहा, यह स्तब्ध करने वाली घटना है कि दिल्ली की सड़कों पर गश्ती दलों की कमी के कारण एक युवती के साथ बलात्कार हुआ। पैनल ने मामले में कितने लोगों की गिरफ्तारी की गई, प्राथमिकी की प्रति, मामले में की गई पीसीआर कॉल के संबंध में जानकारी और पुलिस के मौके पर पहुंचने में लगे समय सहित स्थिति रिपोर्ट मांगी है। उसने तीन घंटे के लिए कैब द्वारा लिए गए ‘रूट मैप’ की एक प्रति और सभी पुलिस चौकियों, नाकों, पीसीआर स्टेशन पॉइंट्स की जानकारी भी मांगी है। पैनल ने नौ अगस्त तक सभी सूचनाएं मुहैया कराने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here