नए साल का आगाज होते ही लोग जश्न में डूबे

नई दिल्ली, नगर संवाददाता। नए साल का आगाज होते ही लोग जश्न में डूब गए हैं। बीती रात लोगों ने पार्टी कर नए साल का जश्न मनाया और संगीत की धुन पर नाचते दिखे। अब नए साल के पहले दिन लोग सबसे पहले मंदिर में पूजा करते दिखे। लोग नए साल की शुरुआत अपने करीबियों को शुभकामनाएं देकर करते हैं, इस बीच पीएम मोदी ने भी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी और उनके सफल और सुखमय जीवन की कामना की। वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने भी लोगों को नए साल की बधाई दी।
महाराष्ट्र में नए साल के मौके पर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में सुबह आरती की गई।
वाराणसी के अस्सी घाट पर नए साल के अवसर पर अलग ही अंदाज में नए साल का स्वागत किया गया। घाट पर गंगा आरती के साथ लोगों के लिए शुभकामना मांगी गईं। घाट पर गंगा आरती देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी । उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भी श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा।
नए साल के अवसर पर देश के हर कोने से आई तस्वीर में लोग मंदिरों में पूजा अर्चना करते दिखे। दिल्ली, मुंबई और यूपी के मंदिरों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। दिल्ली के कालकाजी मंदिर और लोधी रोड में स्थित साईं मंदिर में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
देश में बीती रात 12 बजे से ही लोग नए साल का जश्न मनाते और गानों पर झूमते दिखे। दिल्ली के कनॉट प्लेस के इनर सर्कल पर लोग एक दूसरे को गले लगाते दिखे तो कहीं गुब्बारे उड़ाकर नए साल का जश्न मनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here