एमबापे ने केन की चूक और फ्रांस की जीत का खुलकर मनाया जश्न

अल खोर, एजेंसी। हैरी केन जब दूसरी पेनल्टी पर चूकने के कारण इंग्लैंड को यहां विश्व कप क्वार्टर फाइनल में बराबरी नहीं दिला पाए तो इसका सबसे बड़ा जश्न फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर काइलिन एमबापे ने मनाया।
एमबापे के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। इस खुशी में उनका मुंह खुला का खुला रह गया। उनकी आंखों में अपार खुशी थी।
फ्रांस जब क्वार्टर फाइनल के इस मैच में 2-1 से आगे चल रहा था तब खेल के 84वें मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी मिली लेकिन केन का शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर निकल गया।
विश्व फुटबॉल में पेनल्टी लेने वाले खिलाड़ियों में सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले केन ने 54वें मिनट में पहली पेनल्टी को गोल में बदला था लेकिन जब वह दूसरी पेनल्टी पर चूके तो हर कोई हैरान था और इनमें एमबापे भी शामिल थे।
केन के गोल करने से चूक जाने के बाद एमबापे का चेहरा खिल उठा और उन्होंने इसका जोरदार जश्न मनाया जो कुछ लोगों के लिए अपमानजनक हो सकता है लेकिन जो कुछ दांव पर लगा था उसे देखकर यह स्वाभाविक था।
इसके बाद जब आखिरी सीटी बजी तो 23 वर्षीय एमबापे ने मैदान के बीच वाले सर्कल पर हाथ ऊपर करके जश्न मनाया। वह जानते थे कि इससे फ्रांस लगातार दो विश्वकप जीतने वाली दुनिया की दूसरी टीम बनने क के करीब पहुंच गई है।
ब्राजील ने 1962 में यह कारनामा किया था। तब युवा पेले उसकी जीत के स्टार खिलाड़ी थे और अब एमबापे उनकी बराबरी करने के करीब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here