केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने केदार घाट, हनुमान घाट पर पूजा अर्चना की

वाराणसी, नगर संवाददाता। केद्रीय वित्त और कॉर्पाेरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण श्काशी तमिल संगममश् में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंच चुकी हैं। केन्द्रीय मंत्री ने शनिवार को केदार घाट, हनुमान घाट पर पूजा अर्चना की और गंगा नदी में नौकायन किया। इसके बाद शहर के तमिल बहुल स्थानों में भ्रमण के साथ श्री विशालाक्षी मंदिर, श्री कुमारस्वामी मठ, काशी नट्टुकोट्टई नागरथर सथिराम, श्री चक्रलिंगेश्वर मठ में भी दर्शन पूजन किया।
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हनुमान घाट स्थित तमिल महाकवि भारतियार (सुब्रह्मण्य भारती) के हनुमानघाट स्थित आवास पर भी पहुंचीं। यहां आवास का अवलोकन करने के बाद उन्होंने उनके वयोवृद्ध भांजे और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। केन्द्रीय मंत्री शाम को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगी। केन्द्रीय मंत्री रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय में श्आर्किटेक्चर एंड अदर हेरिटेज फॉर्म्स इन आईकेएसश् (इंडियन नॉलेज सिस्टम) पर एक सेमिनार में शामिल होंगी। फिर, विश्वविद्यालय में एक अन्य कार्यक्रम में छात्रों के साथ बातचीत करेंगी।
इसके बाद वित्त मंत्री बीएचयू में श्काशी तमिल संगमम्श् के तहत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। तमिलनाडु के चार लोग जिन्होंने तेनकासी श्जिले के काशी विश्वनाथर मंदिरश् की 30 से अधिक वर्षों तक सेवा की, वे भी तीन और चार दिसंबर को वाराणसी में श्काशी-तमिल संगमम्श् में वित्त मंत्री के साथ जुड़ेंगे। इसके पहले केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार देर शाम बरेका गेस्ट हाउस में पहुंचीं। यहां बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। बरेका में रात्रि विश्राम के बाद केन्द्रीय मंत्री शहर में शनिवार सुबह दर्शन पूजन के लिए निकलीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here