पश्चिम बंगाल में 2024 में 25 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्यः भाजपा के प्रदेश प्रमुख

कोलकाता, नगर संवाददाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि उनकी पार्टी 2024 के आम चुनाव में राज्य में कम से कम 25 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखेगी।
मजूमदार ने भाजपा की एक बैठक में भाग लेने के बाद रविवार को संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने संसदीय चुनाव को ध्यान में रखते हुए ‘एबार 25 पार’ (हम इस बार 25 पार करेंगे) का नारा तैयार किया है। मजूमदार ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल से अगले लोकसभा चुनाव में हमारा न्यूनतम लक्ष्य 25 सीटों का है। वर्तमान में 18 सीटों की तुलना में हम (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को 2024 में कम से कम 25 सीटें उपहार में देंगे।’’
भाजपा ने 2019 में पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों में से 18 सीट जीतीं, जो 2014 के चुनावों की तुलना में 16 अधिक थी। मजूमदार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय ने कहा कि भाजपा नेता के दावे से पता चलता है कि वह अनुभवहीन हैं और उन्हें जमीनी हकीकत पता नहीं है।
रॉय ने कहा, ‘‘विधानसभा चुनावों में भाजपा को 77 सीटें मिलीं, लेकिन उसके कई विधायक टीएमसी में शामिल हो गए, अब प्रभावी रूप से यह संख्या 70 हो गई है। किसी भी अंकगणित के हिसाब से भाजपा लोकसभा चुनाव में 10-11 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here