राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी पर एसईबीआई ने थोपा 3 लाख का ज़ुर्माना

मुंबई, नगर संवाददाता : एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा उर्फ रिपु सूदन कुंद्रा पर अब एसईबीआई (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने एक्शन लिया है। सेबी ने राज कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर भी एक्शन लिया है।
सेबी ने प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग के नियमों के तहत इन दोनों के साथ.साथ शिल्पा शेट्टी पर भी कार्रवाई की है। शेयर मार्केट का रेगुलेशन करने वाली संस्था ने शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा और वियान इंडस्ट्रीज तीनों पर कुल 3 लाख रुपए की पेनाल्टी लगाई है। सेबी ने तीनों को पेनाल्टी चुकाने के लिए 45 दिनों का समय दिया है। प्रिफरेंशयल अलॉटमेंट की जानकारी देने में देरी करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।
यह मामला 2015 का है, जब शिल्पा शेट्टी वियान कंपनी की मालिक थी। 2020 में शिल्पा शेट्टी ने कंपनी से रिजाइन कर दिया था। राज कुंद्रा और शिल्पा पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी कंपनी की बहुत गोपनीय जानकारी बाहर दी है। इन पर अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर के दाम में हेरफेर का भी आरोप है।
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए उन्हें प्रसारित करने के मामले में 19 जुलाई की रात राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वे 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में थे। मुंबई की अदालत ने शुक्रवार (23 जुलाई) को राज की पुलिस हिरासत की अवधि 27 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी थी। इसके बाद कोर्ट ने 27 जुलाई को राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
पुलिस ने इस केस में कथित पोर्न वीडियो मेकर तनवीर हाशमी और उनकी असिस्टेन्ट शिखा से 4 घंटे तक पूछताछ की थी। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, तनवीर हाशमी राज कुंद्रा और यश ठाकुर दोनों के लिए वीडियो बनाता था। आरोप है कि वीडियो बनाने का कॉन्ट्रैक्ट गहना वशिष्ठ और उमेश कामत लेते थे और उसके बाद वीडियो बनाने का काम तनवीर हाशमी को दे दिया जाता था और वही वीडियो बनाता था।
तनवीर हाशमी ने बताया था कि, ‘मुझे क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था। मुझसे नार्मल पूछताछ की गई। हमने कभी पोर्न नहीं बनाई। मुझे जितना पता था उससे जुड़े सभी सवालों के जवाब मैंने दे दिए। मुझसे कुंद्रा के बारे में पूछा गया तो मैंने बताया कि मैं उनसे कभी नहीं मिला। मैं सिर्फ वीडियो बनाकर देता था, जिन्हें पोर्न नहीं कहा जा सकता। मुझे पहले जरूर गिरफ्तार किया गया था, लेकिन मैंने कुछ गलत नहीं किया, इसलिए जमानत पर बाहर हूं. जो आरोप लगे हैं, उस पर कुछ और नहीं कहना चाहूंगा। आगे की जांच पुलिस कर रही है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here