पांच केंद्रों पर 625 स्वास्थ्यकर्मियों का हुआ टीकाकरण

मोदीनगर, नगर संवाददाता: क्षेत्र में गुरुवार को पांच केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण हुआ, जिसमें 625 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद सभी स्वास्थ्यकर्मियों ने अच्छा महसूस किया। कहीं से भी किसी प्रकार के रिएक्शन की सूचना नहीं मिली। टीकाकरण को लेकर बुधवार को ही विभाग द्वारा सभी केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई थीं।

तीसरे चरण का कोरोना टीकाकरण जिले में गुरुवार को हुआ। इसी क्रम में क्षेत्र के भोजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोदीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कादराबाद स्थित आइडीएसटी, निवाड़ी स्थित दिव्य ज्योति संस्थान और हाईवे स्थित जीवन अस्पताल में कोरोना टीकाकरण हुआ। प्रत्येक केंद्र पर 125 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। सुबह दस बजे से टीकाकरण शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक जारी रहा। जिन स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना था उनके मोबाइल पर बुधवार को ही मैसेज भेज दिया गया। मैसेज में अंकित समय के अनुसार ही टीकाकरण हुआ। पहले सभी को वेटिग रूम में बैठाया गया। इसके बाद एक-एक कर टीकाकरण कक्ष में भेजा गया। इतना ही नहीं, टीकाकरण के बाद कुछ देर के लिए चिकित्सकों की निगरानी में भी उन्हें बैठाया गया। टीकाकरण प्रक्रिया के दौरान निरीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी भी पहुंचे। हालांकि, सभी व्यवस्थाएं मानकों के अनुरूप ही मिलीं। इस बारे में मोदीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. जीपी मथुरिया ने बताया कि तीसरे चरण का कोरोना टीकाकरण सफल रहा। कुल 625 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगा। जिन स्वास्थकर्मियों को अभी टीका नहीं लगा है उन्हें भी जल्द ही लगवा दिया जाएगा।

विधायक डॉ. मंजू शिवाच ने भी जीवन अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर स्वास्थ्यकर्मी अवश्य टीका लगवाए। हम सभी को मिलकर कोरोना को हराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here