ट्रेन बंद होने से पड़ेगा धार्मिक, पर्यटन व व्यापार पर असर

मथुरा, नगर संवाददाता: हजरत निजामुद्दीन से मथुरा होकर अहमदाबाद आने-जाने वाली ट्रेन गुजरात संपर्क क्रांति के आगामी 14 जनवरी से बंद किए जाने की सूचना से स्थानीय पंडा समाज, व्यापारियों व यात्रियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने शीघ्र ही सांसद हेमा मालिनी व पीएमओ को पत्र भेजकर इसे यथावत चलाये जाने की मांग की है।

बता दें कि वेस्टर्न रेलवे ने 18 दिसम्बर को पत्र जारी कर आगामी 14 जनवरी से हजरत निजामुद्दीन से मथुरा होकर अहमदाबाद जाने वाली व अहमदाबाद से मथुरा होकर हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को बंद किए जाने के निर्देश दिए हैं।

माथुर चतुर्वेद परिषद के पूर्व महामंत्री, व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेंद्र चतुर्वेदी ने रेलवे द्वारा लिए गए इस निर्णय पर उच्चाधिकारियों द्वारा पुनर्विचार किए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात से ब्रज में दर्शनार्थ व मां यमुना को पूजने के लिए बड़ी संख्या में भक्त व वैष्णव आते हैं। उनके यहां आवागमन का प्रमुख साधन यही गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस है। इस ट्रेन के बंद होने से भक्त, वैष्णव व व्यापारियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। उ.प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि गुजरात आने-जाने वाले व्यापारी वर्ग के लिए यह ट्रेन एक सुलभ माध्यम है। इस पूर्व की तरह ही संचालित किया जाए। यदि बहुत ही आवश्यक है तो कुछ समय बढ़ाकर इसे केवड़िया होते हुए अहमदाबाद व अहमदाबाद से केवड़िया होते हुए हजरत निजामुद्दीन तक संचालित किया जाए। भाजपा नेता योगेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही सांसद हेमा मालिनी को भी अवगत कराया जाएगा। साथ ही पीएमओ को पत्र लिखकर इस ट्रेन के संचालन को पूर्ववतः किए जाने की मांग की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here