भरे कोर्ट में गोली मारी, कहा. मेरा बदला पूरा हुआ

लखनऊ/नगर संवाददाता : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पिता की हत्या के आरोपी को जज के सामने गोली मारकर बेटे ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया, लेकिन इस घटनाक्रम में कोर्ट के अंदर अफरा-तफरी का माहौल मच गया।
मौके पर मौजूद कोर्ट के हेड मुहर्रिर को भी गोली लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इस हमले में कोर्ट लाए गए हत्या आरोपियों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई तो दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने कोर्ट के अंदर गोली चलाने वालों को गिरफ्तार करते हुए पेशी पर आए दूसरे आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक नजीबाबाद में बसपा नेता अहसान व उनके भांजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में नजीबाबाद के ही शहनवाज व जब्बार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था और इन पर 50-50 हजार का इनाम भी घोषित हुआ था। पुलिस का दबाव बढ़ता देख दोनों ने ही कुछ दिन पूर्व ही दिल्ली में सरेंडर कर दिया था।
दोनों ही आरोपियों को लेकर आज दिल्ली पुलिस पेशी पर सीजेएम कोर्ट बिजनौर आई थी। शहनवाज व जब्बार पुलिस की निगरानी में सीजेएम कोर्ट में थे, तभी मृतक अहसान का बेटा साहिल अपने दो साथियों के साथ कोर्ट में पहुंचा और शहनवाज व जब्बार पर गोलियों की बौछार कर दी। गोली चलते देख कोर्ट के अंदर अफरा.तफरी मच गई।

कोर्ट में पुलिस की निगरानी में मौजूद शहनवाज को कई गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा आरोपी जब्बार कोर्ट से भाग निकला। कोर्ट में मौजूद हेड मोहर्रिर मनीष को भी गोली लग गई और वह घायल हो गया।
घटना को अंजाम देने के बाद साहिल ने अपने दो साथियों के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि घायल हेड मोहर्रिर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि कोर्ट परिसर के अंदर गोली चलाने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार कर लिया गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here