महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की कवायद, देर रात मिले उद्धव ठाकरे और शरद पवार

मुंबई/नगर संवाददाता : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने गुरुवार देर रात एनसीपी प्रमुख अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। यह मुलाकात दक्षिणी मुंबई स्थित पवार के निवास ‘सिल्वर ओक’ पर हुई। शरद पवार शाम को ही दिल्ली से मुंबई लौटे थे।
बैठक ऐसे वक्त हुई जब कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने नई दिल्ली में कहा कि उनकी पार्टी और एनसीपी के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सभी मुद्दों पर पूरी सहमति है और अब वह गठबंधन की संरचना को पूर्णरूप देने के लिए शिवसेना से बातचीत करेंगे।
चव्हाण ने कहा कि आगे की बातचीत अब मुंबई में होगी जहां कांग्रेस और राकांपा अपने सहयोगी दलों से बात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि तीनों दलों द्वारा राज्य में सरकार बनाने की घोषणा शुक्रवार को की जा सकती है।

आज तीनों दलों के नेताओं की बैठक होगी और शाम तक गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि कभी कभी रिश्‍तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है। अहंकार के लिए नहींए स्वाभिमान के लिए।
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। जनता ने भाजपा शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था लेकिन दोनों ही दलों में मुख्यमंत्री पद को लेकर तकरार हो गई और राज्य में राष्‍ट्रपति शासन लगा दिया गया। अब शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी की मदद से राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here