आतंकी हमले की धमकी से मोदी, विराट समेत कई हस्तियों की सुरक्षा बढ़ाई

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)को मिली एक गुमनाम चिट्‍ठी ने राजधानी दिल्ली में हड़कंप मचा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत समेत कई बड़ी हस्तियों पर आतंकी हमले की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद सभी प्रमुख लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्‍स के अनुसार (एनआईए)ने यह धमकीभरी चिट्ठी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)को भी भेजी है ताकि टीम इंडिया के कप्तान समेत सभी खिलाड़ी सतर्क रहें।
यह चिट्ठी इसलिए भी भेजी गई है, क्योंकि भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोजशाह कोटला मैदान) पर खेला जाएगा।
उधर दिल्ली पुलिस भी आतंकी धमकी बाद सक्रिय हो गई है और उसने कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों के सुरक्षा कवच को और अधिक पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी विदेश दौरे पर हैं जबकि भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश की टीमों के 1 नवंबर को दिल्ली पहुंचने की संभावना है।

केरल के कोझीकोड का ऑल इंडिया लश्कर नाम का एक आतंकी संगठन है। यही संगठन देश की मशहूर हस्तियों पर आतंकी हमला कर सकता है। मोदी, विराट, अमित शाह और मोहन भागवत के अलावा जिन हस्तियों पर हमला करने की साजिश रची जा रही है, उनमें प्रमुख हैं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इस गुमनाम चिट्ठी को गंभीरता से लेकर उसकी सत्यता की जांच में जुट गई है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह चिट्ठी झूठी भी हो सकती है लेकिन टी.20 मैच को देखते हुए दिल्ली पुलिस खिलाड़ियों की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरतेगी।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि वैसे भी हम अंतरराष्ट्रीय मैचों के मौके पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त रखते है लेकिन इस बार उन्हें और कड़ा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here