आतंकियों की कायराना हरकत, 5 गैर कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या

जम्मू/नगर संवाददाता : पाक परस्त आतंकियों ने कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार रात को कायराना हरकत करते हुए राज्य से बाहर के 5 मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर जख्मी है।
आतंकियों ने इस कायराना हमले को उस दिन अंजाम दिया, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक 27 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। इससे पहले दिन में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (केरिपुब) के उस दल पर हमला किया था, जो परीक्षा केंद्र के बाहर डयूटी पर था।
पुलिस के अनुसार, कुलगाम में 5 गैर कश्मीरी श्रमिकों के शव बरामद किए जाने के बाद इलाके में व्याप्क तलाशी अभियान छेड़ा गया और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इलाके में भिजवाया गया है। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के बंटवारे के बाद यह पहली घटना है, जिसमें आतंकियों ने इतनी संख्या में एकसाथ प्रवासी श्रमिकों को मार डाला हो। फिलहाल मारे गए श्रमिकों की पहचान नहीं हो पाई है।जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही बौखलाए आतंकी ट्रक ड्राइवरों, कारोबारियों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं। इससे पहले भी आतंकियों ने एक नॉन-कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। पिछले 15 दिनों में आतंकवादियों ने 6 ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आए 6 मजदूरों की हत्या कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here