यूएई के दो दिन के दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, कई महत्वपूर्ण समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिनों के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना होंगे। पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच ऊर्जा, वित्त समेत कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावनाएं हैं। दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है।
मोदी सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के निमंत्रण पर वहां जा रहे हैं। मोदी सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ बातचीत करेंगे।

विदेश मंत्रालय के अनुसार यात्रा के दौरान मोदी वहां रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे। वे रियाद में फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव (एफआईआई) फोरम के तीसरे सत्र में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को सत्र को संबोधित भी करेंगे।
विदेश मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को रियाद में कुछ सऊदी के मंत्रियों से भी मिलेंगे। इस दौरान स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप काउंसिल के साथ एक समझौते पर भी हस्ताक्षर होंगे। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के साथ अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल स्तर बातचीत भी होगी। इस साल दिसंबर में भारत और यूएई के बीच नौसेना के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास भी होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here