पीएम मोदी और (एनएसए) डोभाल से मिली यूरोपीय सांसदों की टीमए कल करेगी कश्मीर का दौरा

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : यूरोपियन सांसदों का एक दल मंगलवार को कश्‍मीर का दौरा कर सकता है। कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद यह किसी विदेशी प्रतिनिधिमंडल की पहली कश्‍मीर यात्रा होगी। कश्‍मीर दौरे से पहले यूरोपियन सांसदों के दल ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलाकात के बाद कहा कि ‘आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर कार्रवाई की जरूरत है, इसलिए इसे जड़ से खत्‍म करने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय सहयोग जरूरी है।

प्रतिनिधिमंडल के 28 यूरोपीयन सांसदों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस मुलाकात में जम्‍मू कश्‍मीर के हालात और यहां से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के मुद्दे पर चर्चा की गई। 31 अक्‍टूबर को जम्‍मू कश्‍मीर केंद्रशासित प्रदेश बन जाएगा।
अगस्‍त में मोदी सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए राज्‍य का पुर्नगठन विधेयक पारित किया और जम्मू.कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म कर दिया था।

योरपीय संघ के साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मसलों पर सार्थक बातचीत पर बल देते हुए मोदी ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग बढ़ाए जाने पर भी जोर दिया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के वैश्विक साझेदारी के रूप में उभरने का भी उल्लेख किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here