यौन शोषण के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

लखनऊ/नगर संवाददाता : पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को यौन शोषण के मामले में एसआईटी और यूपी पुलिस ने शाहजहांपुर से गिरफ्तार कर लिया। चिन्मयानंद अटल सरकार में पूर्व गृहराज्यमंत्री रहे हैं।

बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया गया।

हाल ही में स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा ने चिन्मयानंद गिरफ्तार न होने की स्थिति में आत्महत्या करने की धमकी दी थी। वह प्रयागराज गई और उसके परिजनों ने जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर वकीलों से सलाह.मशविरा भी लिया।
छात्रा ने एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि चिन्मयानंद की जल्द ही गिरफ्तारी न होने की स्थिति में वह केरोसिन डालकर आत्महत्या कर लेगी। इस पर एसआईटी चीफ आईजी नवीन अरोड़ा ने कहा कि किसी की भावनाओं के अनुरूप जांच.पड़ताल नहीं होतीए तथ्‍यों के आधार पर होती है। उन्होंने सभी पक्षों से संयम की अपेक्षा की।

उन्होंने छात्रा को भरोसा दिलाया था कि सभी को एसआईटी पर भरोसा रखने की जरूरत है और इसकी जवाबदेही कोर्ट के प्रति है। हमारी पूरी कोशिश है कि इस केस में कोई भी तथ्य न छूटे। आईजी के अनुसार हाईकोर्ट में 23 तारीख को इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट पेश की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here