दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की ‘विराट जीत’

मोहाली/नगर संवाददाता : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराकर विराट जीत दर्ज की। टीम इंडिया की जीत के नायक बने कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने नाबाद 72 रन बनाए। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। तीसरा और अंतिम मैच 22 सितम्बर को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

धर्मशाला में बारिश के कारण सीरीज का पहला मैच धुल गया था। यहां तक कि घनघोर बारिश ने धर्मशाला में टॉस भी नहीं होने नहीं दिया था लेकिन मौसम विभाग ने मोहाली मैच के लिए पहले ही ‘क्लीन चिट’ दे दी थी।
विराट ने आज दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों
ने सटीक प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 5 विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। भारत ने अपने कप्तान विराट की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19 ओवर में 3 विकेट पर 151 रन बनाकर भारतीय प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दे दिया।

‘मैन ऑफ द मैच’ विराट ने 52 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन की मैच विजयी पारी खेली। जीत के लिए मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (12) का विकेट जल्दी गिर जाने के बाद विराट और शिखर धवन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। रोहित ने 12 गेंदों पर 12 रन में 2 छक्के लगाए।

शिखर 31 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। भारत का पहला विकेट 31 रन पर और दूसरा विकेट 94 के स्कोर पर गिरा। युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक और मौका गंवाया और वह 5 गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हो गए। भारत का तीसरा विकेट 104 के स्कोर पर गिरा।

विराट ने फिर श्रेयस अय्यर के साथ भारत के एक ओवर शेष रहते जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। विराट ने नाबाद 72 और अय्यर ने नाबाद 16 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी और ब्योर्न फॉर्च्यून ने 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here