तेजस में उड़ान भरकर राजनाथ ने रचा इतिहास, बने पहले रक्षामंत्री

नई दिल्ली/नगर संवाददाता  : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बेंगलुरु स्थित एचएएल हवाई अड्डे से तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। इसी के साथ वह हल्के लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए।
दो दिन के दौरे पर बेंगलुरु आए राजनाथ ने आज सुबह 10 बजे तेजस के दो इंजन वाले विमान में उड़ान भरी। राजनाथ के साथ एयर वाइस मार्शल एन तिवारी भी थे। तिवारी बेंगलुरू में एयरोनॉटिकल डवल्पमेंट एजेंसी (एडीए) के नेशनल फ्लाइट टेस्ट सेंटर में परियोजना निदेशक हैं।
डीआरडीओ प्रमुख जी. सतीश रेड्डी ने कहा कि रक्षामंत्री ने कुछ समय तेजस उड़ाया और उसे नियंत्रित भी किया। रक्षामंत्री ने कहा कि तेजस उड़ाने में कोई परेशानी नहीं आई। जैसा-जैसा एन तिवारी बताते रहे, मैं वैसा-वैसा करता रहा।
विमान के उड़ान भरने से पहले सिंह ने हाथ हिलाकर वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया। इससे पहले उन्होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा था कि ऑल इज सेट।

रक्षा मंत्री का तेजस में उड़ान भरने का यह कदम एचएएल तथा वायुसेना के लिए मनोबल बढ़ाने वाला है और इससे सरकार तथा सेनाओं के तेजस में विश्वास का पता चलता है। डीआरडीओ ने गत 21 फरवरी को ही तेजस को युद्ध के लिए सक्षम लड़ाकू विमान का प्रमाण पत्र दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here