चिन्मयानंद केस, एलएलबी छात्रा से बात करेंगी सुप्रीम कोर्ट जज

दिल्ली/नगर संवाददाता : नई दिल्ली। स्वामी चिन्मयानद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा की बरामदगी के बाद उपजी परिस्थितियों में उच्चतम न्यायालय ने लड़की को शुक्रवार को उसके समक्ष पेश करने का निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया।

न्यायमूर्ति आर. भानुमति और न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि वह खुद लड़की से बात करेगी। न्यायमू्ति भानुमति ने कहा कि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा से वह अपने चैंबर में बात करेंगी और उसके बाद खुली अदालत में अपना आदेश सुनाएंगी।

शीर्ष अदालत ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद से विधि छात्रा के लापता होने का स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले की आज सुनवाई का फैसला लिया था, लेकिन इसी बीच खबर आई कि छात्रा को राजस्थान से एक मित्र के साथ बरामद किया गया है।

क्या है मामला : भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के कॉलेज में लॉ की पढ़ाई कर रही छात्रा ने पिछले दिनों एक वीडियो में यौन शोषण का आरोप लगाया था। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था, लेकिन इसके बाद छात्रा अचानक लापता हो गई थी। पुलिस के मुताबिक इस छात्रा को राजस्थान के दौसा से एक लड़के के साथ बरामद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here