आर्थिक संकट से निपटने में नाकाम मोदी सरकार हड़प रही आरबीआई का धन, लगा रही है साख पर बट्टा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय रिजर्व बैंक से 1.76 लाख करोड़ रुपए मोदी सरकार को ट्रांसफर को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री आर्थिक संकट का हल नहीं निकाल पा रहे हैं और वे आरबीआई का धन हड़प रहे हैं।

राहुल गांधी ने #RBILooted हैशटेग का प्रयोग करते हुए लिखा है कि आरबीआई से धन हड़पने का तरीका काम नहीं आएगा। यह डिस्पेंसरी से बैंड-ऐड चुराकर गोली लगने से हुए घाव पर लगाने जैसा है।

भारतीय रिजर्व बैंक आरबीआई ने बिमल जालान कमेटी की सिफारिशें मानते हुए कैश सरप्लस में से 1.76 लाख करोड़ रुपए सरकार को ट्रांसफर करने की मंजूरी दी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इसे लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि यह रहस्यमयी संयोग है या सुनियोजित साजिश कि आरबीआई से ली गई 1.76 लाख करोड़ रुपए की राशि भाजपा सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की ‘गायब’ राशि के बराबर है। क्या यह रकम भाजपा के दिवालिया पूंजीपति मित्रों को बचाने के लिए है। क्या ये आर्थिक समझदारी है।
सुरजेवाला ने एक अन्य ट्‍वीट में लिखा कि मोदी 2.0 ने आरबीआई के खजाने को लूटकर अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने की अपनी कारगुजारियों पर पर्दा डालने का कपटी साधन बना दिया है। आर्थिक इमरजेंसी व युद्ध जैसे हालत में इस्तेमाल होने वाली पुश्तैनी धरोहर का इस्तेमाल कर आरबीआई की साख पर बट्टा लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here