आज खत्म हो रही है चिदंबरम की सीबीआई हिरासत, एसी में होगी सुनवाई

दिल्ली/नगर संवाददाता : नई दिल्ली। पूर्व गृहमंत्री पीण् चिदंबरम के लिए आज का दिन खास है। दो मामलों की अदालत में सुनवाई होना है। पहला मामला मनी लांड्रिंग केस से जुड़ा है, जहां ईडी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज किए जाने के मामले में भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इसके अलावा रिमांड खत्म होने पर चिदंबरम की आज सीबीआई कोर्ट में पेशी होनी है। सीबीआई रिमांड भी आज खत्म हो रही है। खबरों के दोपहर 12 बजे सुनवाई होगी।

नाटकीय अंदाज में सीबीआई ने किया था गिरफ्तार : दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिलने के बाद नाटकीय अंदाज में सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। कांग्रेस ने मामले पर काफी हंगामा किया गया था। चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में भेज दिया था। सीबीआई ने पी. चिदंबरम की 5 दिन की हिरासत मांगी थी। हालांकि 23 अगस्‍त को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के मामले में सोमवार तक गिरफ्तारी से राहत दे दी थी, लेकिन सीबीआई वाले मामले में कोई राहत नहीं दी।
क्या है मामला : चिदंबरम के वित्तमंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई 2017 को उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। यह मंजूरी 2007 में 305 करोड़ रुपए के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद ईडी ने भी 2018 में उनके खिलाफ इस सिलसिले में मनी लांड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here