1500 दर्शकों के सामने खून खराबे के बीच सुशील कुमार ने जितेंद्र को हराया

दिल्ली/नगर संवाददाता : नई दिल्ली। सितारा पहलवान और ओलंपिक खेलों में 2 बार पदक जीत चुके सुशील कुमार ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली। 74 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल में सुशील ने 1500 दर्शकों के सामने हरियाणा के जितेंद्र कुमार को जरूर 4-2 अंकों से हराया लेकिन उनकी जीत विवादों से भरी रही क्योंकि इसमें दोनों पहलवानों का खून बहा।

आईजीआई स्टेडियम पर यह रोचक मुकाबला देखने के लिए दिग्गज कुश्ती प्रेमी जमा थे और हर कोई यही देखना चाहता था कि आखिर कौनसा पहलवान भारतीय टीम में जगह बनाएगा। यही नहीं, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह भी कुश्ती एरिना में मौजूद थे।

मुकाबले में जितेंद्र की आंख और कोहनी घायल हुई जबकि सुशील कुमार की नाक से 2 बार खून भी बहा। रैफरी ने जब सुशील कुमार को

4-2 अंकों से विजयी घोषित किया तो जितेंद्र के कोच ने कुश्ती मैट पर आकर अपना विरोध जताया। महासंघ के अध्यक्ष सिंह ने रैफरी के निर्णय को सही माना।

यही नहीं, यहां पर मौजूद महाबली सतपाल ने कहा कि सुशील ने शानदार लगाए और अपनी प्रतिभा के बूते पर भारतीय कुश्ती टीम में स्थान बनाया है। याद रहे कि सुशील सतपाल के दामाद भी हैं। सतपाल ने कहा कि सुशील की नाक से खून बह रहा था, इसीलिए उन्होंने 2 मेडिकल ब्रेक लिए थे।
पराजित पहलवान जितेंद्र ने कहा कि सुशील ने खुद को तरोताजा रखने के लिए जानबूझकर 2 ब्रेक लिए थे जबकि मेरी आंख में जब चोट लगी तो मुझे कुछ देर के लिए दिखना तक बंद हो गया था। हालांकि मेरे पास टीम में जगह बनाने का एक और मौका है। मैं अगले कुछ दिनों में ठीक होकर 79 किलोग्राम में वीरदेव गूलिया से मुकाबला करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here