आर्टिकल 370 : बौखलाहट में भरे बासित ने भारत को दी युद्ध की गीदड़भभकी

जम्मू कश्मीर/नगर संवददाता : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान के नेता भारत को लगातार युद्ध की गीदड़भभकियां दे रहे हैं। अब इसी क्रम में बासित का नाम भी जुड़ गया है। भारत में पाकिस्तान के राजनयिक रहे अब्दुल बासित ने भारत के साथ युद्ध की धमकी दी है। बासित ने कहा कि यदि भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए।

अब्दुल बासित ने कहा कि कश्मीर में संघर्ष के 4 मोर्चे हैं. पहला, नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई। दूसरा, पाकिस्तान को आत्मनिर्णय के साथ कूटनीतिक प्रयास जारी रखने चाहिए। तीसरा, पाकिस्तानी और कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में काम करते रहें। चौथा, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि कश्मीर में राजनीतिक लड़ाई को पाकिस्तान कमजोर न होने दे। यदि भारत अपनी हदें पार करे तो युद्ध की तरफ बढ़ा जाए।

बासित ने पाकिस्तान सरकार से जम्मू.कश्मीर के मामलों के लिए विदेश मंत्रालय में अलग सेल बनाने की मांग भी की, साथ ही कहा कि इस सेल का नेतृत्व विशेष राजनयिक करें।
अब्दुल बासित ने कहा कि सही और प्रभावी कूटनीति के लिए सही संगठनात्मक संरचना बहुत जरूरी है। कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी पुरानी नीति में बदलाव लाना होगा।
अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान दुनिया के देशों के सामने गिड़गिड़ा चुका है लेकिन अमेरिका, रूस और संयुक्त राष्ट्र समेत कई देश अनुच्छेद 370 हटाने को भारत का आंतरिक मामला बता चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here