जी.आई.ओ की गीगा फाइबर सर्विस 5 सितंबर से, क्या होगा फायदा

मुंबई/नगर संवददाता : मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डॉयरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो की तीसरी वर्षगांठ पर 5 सितंबर को जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस लांच होगी।

उन्होंने रिलायंस जियो की 1600 शहरों में 20 मिलियन घरों और 15 मिलियन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचने की योजना है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जी.आई.ओ के ग्राहक 340 मिलियन हो गए हैं।
मुकेश अंबानीने कहा कि जियो गीगाफाइबर 50 लाख घरों में पहुंच चुका है, जबकि इसे पूरे देश में पहुंचने में करीब एक साल लगेगा। अगले 12 महीने में जियो फाइबर का काम पूरा हो जाएगा। जियो होम ब्रॉडबैंड के लिए हमें 1,600 कस्बों से 15 मिलियन रजिस्ट्रेशंस मिले।
अंबानी ने कहा कि जी.आई.ओ ग्राहक केवल डेटा के लिए भुगतान करेंगे। लैंडलाइन से पूरे भारत में वॉयस कॉल हमेशा के लिए बिलकुल मुफ्त होगी। सबसे बुनियादी जीआईओ फाइबर योजना 100 एमबीपीएस की स्पीड वाली होगी और हमारे पास एमबीपीएस तक के प्लान हैं। उन्होंने कहा कि जियो फर्स्ट डे फर्स्ट शो के तहत प्रीमीयम जीआईओ फाइबर ग्राहक रिलीज के दिन ही घर पर बैठकर फिल्में देख सकते हैं। यह सेवा 2020 के मध्य में शुरू की जाएगी।

क्या होगा फायदा : रिलायंस जीआईओ गीगा फाइबर सर्विस लांच होने के बाद इंटरनेट स्पीड में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। कंपनी पिछले कई महीनों से देश के कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग कर रही है। जियो गीगाफाइबर एक हाईस्पीड इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवा है जिसके तहत 1 जीबीपीएस तक की डाउनलोड स्पीड और 100 एमबीपीएस तक की अपलोड स्पीड मिलेगी। इसके साथ एक गीगा फाइबर सेट टॉप बॉक्स भी मिलेगा। यह एक फाइबर टू होम ब्रॉडबैंड सर्विस है।

जियो फाइबर पर 100 एमबीपीएस से 1,000 एमबीपीएस तक इंटरनेट गति उपलब्ध होगी। इसका मूल्य 700 रुपए से 10,000 रुपए मासिक तक होगा जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल करना आजीवन मुफ्त होगा

यह सेवा लांच होने के बाद उपभोक्ता को अल्ट्रा एच.डी एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सर्विसेज मिलेगी। इसके जरिए लोग टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे। लीविंग रूम में कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा। इसके साथ ही लोग वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसी चीजों का भी मजा ले पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here