मुंशी प्रेमचंद के पैतृक मकान में विवाद के बाद बिजली बहाल

उत्तर प्रदेश/वाराणसी, नगर संवददाता : वाराणसी। उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने शहर के बाहरी इलाके में लमही में स्थित महान उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद के पैतृक मकान में बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी है। दरअसल, लेखक की 139वीं जयंती के कुछ दिन पहले पिछले सप्ताह उनके मकान की बिजली आपूर्ति रोके जाने से विवाद पैदा हो गया था।

हालांकि वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने इससे इनकार किया कि महान कथाकार के पैतृक गांव में मकान की बिजली आपूर्ति रोक दी गई थी। लमही गांव के ग्रामीण और 2011 से लमही महोत्सव के सक्रिय आयोजक दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव ने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश विद्युत निगम के अधिकारियों ने बिजली बिल का कथित तौर पर भुगतान नहीं होने के कारण चार-पांच दिन पहले मकान को बिजली की आपूर्ति रोक दी थी।

श्रीवास्तव ने बताया, लमही के ग्रामीणों और वाराणसी के निवासियों में रोष के बाद आज बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। नई दिल्ली से कॉल किए जाने पर सिंह ने कहा कि कुछ मजदूरों की लापरवाही के कारण बिजली आपूर्ति लाइन बाधित हो गई थी। वाराणसी विकास प्राधिकरण ने इन मजदूरों को प्रेमचंद के 2 कमरे वाले मकान को पेंट करने का काम सौंपा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here