मुंबई में बारिश का कहर, थम गई आर्थिक राजधानी की रफ्तार, चारों ओर पानी ही पानी

मुंबई/नगर संवददाता : मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आफत की बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। पिछले 24 घंटों में हुई भारी बारिश के चलते महानगर की रफ्तार थम गई है। यहां 24 घंटों में 150 से 180 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश की वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मुंबई में पिछले 2 दिन में हुई बारिश से शहर के सियोन, माटुंगा, माहिम, अंधेरी, मलाड और डहीसार समेत कई इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है। मुंबई एयरपोर्ट पर पानी की वजह से आज सुबह 7 फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है जबकि 8-9 का रूट डाइवर्ट किया गया है।

मुंबई की लाइफलाइन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनें भी लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रभावित हुई है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। सड़कें पानी में डूबी हुई है। सोशल मीडिया पर बारिश से परेशान लोग वीडियो और फोटोज शेयर कर रहे हैं।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के 3 जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। ऑरेंज अलर्ट इसलिए जारी किया जाता है कि ताकि प्राधिकारी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here