यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, 7 जिलों में 20 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश/लखनऊ,नगर संवददाता : लखनऊ। उमस भरी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज बरसात ने फौरी राहत दी हालांकि 7 जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 20 लोगों की मृत्यु हो गई।

कानपुर, झांसी, रायबरेली, जालौन और फतेहपुर समेत कुछ अन्य स्थानो पर जोरदार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई हालांकि बाद में धूप खिलने से चिपचिपी गर्मी से लोगबाग बेहाल नजर आए। इस दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में कानपुर में 7, रायबरेली में 2 तथा जालौन एवं चित्रकूट में 1-1 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। इनके अलावा झांसी में 4ए हमीरपुर में 3 तथा फतेहपुर में 2 व्यक्तियों की मृत्यु हो गईं।
मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर कम से कम अगले 48 घंटो तक जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान कुछ इलाकों पर मध्यम जबकि इक्का दुक्का इलाकों में भारी बारिश के आसार है।

सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होने दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए है। घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here