महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की ताजपोशी आज, कौन-कौन बनेगा मंत्री

मुंबई/नगर संवाददाता : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम 6.40 बजे शिवाजी पार्क में महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनियता की शपथ लेंगे। शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो से चल रही है। यह सवाल भी उठ रहा है कि उद्धव मंत्रिमंडल में तीनों दलों के किन नेताओं को मंत्री पद मिलेगा।

यह पहला मौका होगा कि पिछले कई दशकों से महाराष्ट्र की राजनीति को नियंत्रित करने वाले ठाकरे परिवार का कोई व्यक्ति पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। उद्धव के साथ और कौन-कौन शपथ लेगा, यह अभी साफ नहीं हुआ है। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उद्धव के साथ तीनों पार्टियों के दो.दो मंत्री शपथ लेंगे।

कहा जा रहा है कि आज शिवसेना की ओर से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई मंत्री पद की शपथ लेगें, एनसीपी के छगन भुजबल और जयंत पाटिल मंत्री बनेंगे और कांग्रेस की ओर से बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हाण को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।
लोगों की नजरें इस बात पर लगी हुई है कि क्या एनसीपी नेता अजित पवार आज उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस पद के लिए जयंत पाटिल का भी नाम चल रहा है। हालांकि राजनीतिक हल्कों में यह भी चर्चा है कि सरकार के बहुमत साबित करने के बाद ही अजित को शपथ दिलाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here