पवार पॉलिटिक्स में उलझी भाजपा, चाचा शरद पवार से मिले अजित पवार

मुंबई/नगर संवाददाता : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे।

राकांपा नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे। कुल मिलाकर भाजपा राज्य में पवार पॉलिटिक्स का शिकार हो गई।

इससे पहले दिन में अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने शनिवार को भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया था। संख्या नहीं रहने का हवाला देते हुए दोपहर में देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।
महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज होने के लिए रातोंरात की गई जिस कोशिश ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना दिया, भाजपा का वही दांव उल्टा पड़ गया और अब उसपर सरकार बनाने के लिए संवैधानिक पदों का दुरुपयोग करने और दागी व्यक्तियों से हाथ मिलाने के आरोप लग रहे हैं।
भाजपा नेता ने जिस दिन जल्दबाजी भरे एक समारोह में शपथ ली, उसके तुरंत बाद राकांपा के ज्यादातर विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में ही भरोसा जता दिया। ऐसे में भगवा खेमे में फडणवीस द्वारा बहुमत साबित करने की उम्मीद धूमिल होने लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here