महाराष्ट्र में सीएम पर आज खत्म हो सकता है सस्पेंस, उद्धव ठाकरे के नाम का हो सकता है ऐलान

मुंबई/नगर संवाददाता : महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर आज शनिवार को सस्पेंस खत्म हो सकता है। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

इससे पूर्व शुक्रवार को एनसीपी कांग्रेस और शिवसेना की बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि गठबंधन में सहमति बनी है कि महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे।
आज एनसीपी कांग्रेस और शिवसेना की फिर बैठक होने वाली है। खबरों के मुताबिक इस बैठक के बाद तीनों दल साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक तीनों दल राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई के वर्ली इलाके स्थित नेहरू सेंटर में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की शुक्रवार शाम बैठक हुई थी। बैठक में अहमद पटेल, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, बाला साहेब थोराट, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, एकनाथ शिंदे, शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, उद्धव ठाकरे और आदित्‍य ठाकरे आदि नेता शामिल हुए थे। बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री बनेंगे। उन्‍होंने कहा था कि शनिवार को पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बैठक के बाद कहा था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने पर बातचीत अनिर्णायक है और चर्चा शनिवार को भी जारी रहेगी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच बातचीत सकारात्मक रही और वे कई निष्कर्षों पर पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here