महाराष्ट्र : कांग्रेस को साधने में जुटी शिवसेना फिर रेस में शामिल हुई बीजेपी

मुंबई/नगर संवाददाता : महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद अब राजनीतिक पार्टियों में सरकार बनाने की रेस शुरू हो गई है। खबर आई है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी के सिपहसालार अहमद पटेल से मुलाकात की। यह मुलाकात होटल में मंगलवार रात गुपचुप तरीके से हुई है।
समाचार चैनलों की खबरों के अनुसार बीजेपी एनसीपी को साधने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेदावा किया है कि वह सरकार बनाने की रेस में है। आज सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर सुनवाई होने वाली है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अब शरद पवार को साधने में जुटी हुई है।
क्या मिटेगी बीजेपी-शिवसेना की दूरियां।: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा था कि भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अनाधिकारिक माध्यमों से अभी भी संपर्क कर रही है। उन्होंने कहा कि वे हर बार अस्पष्ट और अलग.अलग प्रस्ताव दे रहे हैं, लेकिन हमने कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ जाने का निर्णय लिया है।

राणे बोलेए शिवसेना को बना रहे हैं मोहरा: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने उद्धव के बयान की एक तरह से पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें सरकार गठन के लिए भाजपा संग गठबंधन को फिर से जिंदा करने पर शिवसेना को समझाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए लगा रखा है। राणे ने कहा कि हम 145 सदस्यों के एक सामान्य बहुमत की कोशिश में लगे हुए हैं, हमारा यही लक्ष्य है और हम राज्यपाल को उसे सौंपेंगे। मुझे नहीं लगता कि शिवसेना राकांपा.कांग्रेस के साथ जाएगी। वे शिवसेना को मोहरा बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here