शिवसेना की धमकी पर बोली भाजपा, ‘आराम’ से बनेगी महाराष्ट्र में अगली सरकार

मुंबई/नगर संवाददाता : महाराष्ट्र भाजपा ने कहा कि उसके पास 15 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है और वह शिवसेना के साथ मिलकर अगली सरकार ‘आराम’ से बना लेगी।
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि भाजपा से कहा कि वह उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि राजनीति में कोई ‘संत’ नहीं होता है।

भाजपा का यह बयान शिवसेना द्वारा सरकार में बराबर साझेदारी और मुख्यमंत्री पद पूरे कार्यकाल के आधे-आधे समय में बाटंने की मांग के बीच आया है।
पार्टी प्रवक्ता श्वेता शालिनी ने कहा कि 105 अपने विधायकों के अलावा भाजपा के पास 15 निर्दलीय विधायकों का साथ है। उन्होंने कहा कि भाजपा के टिकट की इच्छा रखने वाले कुछ लोग ऐसे हैं जो निर्दलीय के रूप में चुनाव जीत चुके हैं।

उन्होंने भाजपा को अपना समर्थन दिया है। शालिनी ने कहा कि मेरा मानना है कि शिवसेना को साथ लेकर भाजपा आराम से सरकार बना लेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नई सरकार में शीर्ष पद पर बने रहेंगे।
महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। शरद पवार नीत राकांपा ने 54 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से 44 सीट आई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here