भारत में पहली बार एनबीए का आगाज, रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी सौंपेंगी मैच बॉल

मुंबई/नगर संवाददाता : भारत में पहली बार अमेरिका में खेले जाने वाली नेशनल बास्केटबॉल लीग(एनबीए)का आगाज होने जा रहा है। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी शुक्रवार को सेक्रेमेंटो किंग्‍स और इंडियाना पेसर्स के बीच को होने वाले मैच से पहले एनबीए के अधिकारियों को मैच बॉल सौपेंगी।

भारत में एनबीए प्री-सीजन मैच के साथ ही रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ 6 वर्षो से चली आ रही अपनी शानदार साझेदारी परंपरा का जश्न मना रही है। रिलायंस फाउंडेशन ने ‘सभी के लिए शिक्षा और खेल अभियान’ की शुरूआत 2013 में हुई थी। इसके बाद पूरे देश के करीब 34 शहरों के 10 हजार से अधिक स्कूलों के 1.10 करोड़ बच्चों तक इसकी पहुंच हो चुकी है।

रिलायंस फाउंडेशन ने 4 अक्टूबर को एनएससीआई, डोम में पहली बार एनबीए गेम को लाइव देखने के लिए मुंबई में 70 रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए स्कूलों से 3000 लड़के-लड़कियों को आमंत्रित किया है।

सेक्रेमेंटो किंग्‍स और इंडियाना पेसर्स का दूसरा मैच 5 अक्टूबर को मुंबई के वर्ली में स्थित NSCI SVP में ही खेला जाएगा। ये मुकाबला आम बास्केटबॉल प्रेमी भी देख पाएंगे। पता चला है कि इस मुकाबले की सभी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि भारत में एनबीए की शुरुआत करने और इन बच्चों को स्टेडियम में मैचों को देखने का मौका देने के लिए रिलायंस फाउंडेशन गर्व महसूस हो रहा है। एनबीए के साथ हमारी साझेदारी में एक लंबी यात्रा है। भारतीय बॉस्केटबॉल में अपना विश्वास जताने के लिए मैं एनबीए को धन्यवाद देना चाहती हूं।
उन्होंने कहा कि नया भारत कई खेलों में प्रमुख खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ रहा है। हम 25 साल से कम उम्र के 60 करोड़ से अधिक भारतीयों के साथ दुनिया के सबसे युवा राष्ट्र हैं। मेरा मानना है कि भारत में खेलों का भविष्य उज्जवलए शानदार और सुंदर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here