रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच, 2021 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

मुंबई/नगर संवददाता : मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के नए कोच होंगे। शास्त्री फिलहाल कार्यकाल खत्म होने के बाद एक्सटेंशन पर थे।

शास्त्री का नया कार्यकाल 2021 तक होगा। टीम इंडिया के कोच के लिए शास्त्री के ‍अलावा 5 और दावेदार थे। इसके साथ बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए करीब 2,000 आवेदन आए थे। कपिल देव ने बताया कि कोच के दावेदारों के बीच कड़ी टक्कर थी। इस दौड़ में माइक हेसन दूसरे और टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे।
बीसीसीआई के मुंबई स्थित हेडक्वार्टर में सीएसी के अध्यक्ष कपिल देव और अन्य सदस्यों, पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ तथा शांथा रंगासामी ने शॉर्ट लिस्ट किए गए सभी 6 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने के बाद शास्त्री के नाम पर मुहर लगाई। इंटरव्यू देने वाले उम्मीदवारों में रवि शास्त्री के अलावा रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, टॉम मूडी और फिल सिमंस शामिल थे।

रवि शास्त्री 2017 में भारतीय टीम से मुख्य कोच बने थे। उनके कार्यकाल के दौरान भारत ने 21 से 13 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की, जबकि टी.20 में भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत दर्ज की। वनडे मैचों में टीम इंडिया ने 60 में से 43 मुकाबले जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here