क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के एक गेट का नाम अब विजय मर्चेंट रखा जाएगा

मुंबई/नगर संवददाता : मुंबई। क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के एक गेट का नाम मुंबई के पूर्व बल्लेबाज विजय मर्चेंट के नाम पर रखा जाएगा।

इस प्रतिष्ठित क्लब के एक पदाधिकारी ने पीटीआई से इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रबंध समिति ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है। इस क्लब के पूर्व अध्यक्ष रह चुके मर्चेंट के नाम पर चर्चगेट की तरफ दिनशॉ वेचा रोड स्थित गेट का नाम रखा जाएगा।

घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले मर्चेंट ने भारत के लिए 10 टेस्ट में 849 रन बनाए हैं। उनका निधन 1987 में हुआ था। वह 1971 से 1985 तक सीसीआई के अध्यक्ष रहे हैंं। सीसीए देश के सबसे प्रतिष्ठित क्लबों में से एक है और इसके पास दक्षिण मुंबई का ब्रेबोन स्टेडियम हैं।

सीसीआई ने इससे पहले अपने एक गेट का नाम पूर्व मुख्य चयनकर्ता राजसिंह डूंगरपुर के नाम पर रखा था, जिन्हें राष्ट्रीय टीम में पहली बार सचिन तेंदुलकर को चुनने का श्रेय दिया जाता है।

सीसीआई अधिकारी ने कहा कि गेट नामकरण समारोह में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग और भारत के पूर्व कप्तान नारी कांट्रेक्टर सहित कई प्रमुख क्रिकेटरों के शामिल होने की संभावना हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here